×

बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, देख डीटेल्स!

 

बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, देख डीटेल्स!

बिटकॉइन पर हुआ 50K $ से ऊपर की गिरावट, देख डीटेल्स!

 

 

 

Bitcoin Par Kitna Girawat Huwa: बिटकॉइन में हुई 50.5K डॉलर की बड़ी गिरावट की बुरी खबर आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि बीटीसी के एनवीटी अनुपात के अनुसार मूल्य 50.5K डॉलर के गिरावट हुई है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि पहले 50,000 डॉलर का आंकड़ा पार करने के बाद बिटकॉइन की लगातार मूल्य गिरते गया। इसमें यह बताया गया है कि पूरे 50.5K के डॉलर गिर गए

रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि पिछले कई 1 महीने से बिटकॉइन की कीमत लगातार बढ़ रही थी, जिसमें कई बार रुकावट भी आई और फिर से बिटकॉइन की कीमत उठने लगी है, और अचानक से बिटकॉइन की कीमत $50,000 से ऊपर की गिरावट देखने को मिल रही है। बिटकॉइन के गिरावट के बारे में पूरी जानकारी के लिए इस Bitcoin Par Kitna Girawat Huwa आर्टिकल को पूरी पढ़े ताकि मैं आपको पूरी जानकारी दे सकू।

Bitcoin Par Kitna Girawat Huwa

Bitcoin Par Kitna Girawat Huwa: बिटकॉइन (Bitcoin) एक डिजिटल क्रिप्टोकरंसी है जो किसी सेंट्रल अथॉरिटी या सरकार के बिना ऑपरेट होती है। इसका प्रयोग फाइनेंशियल ट्रांजैक्शंस के लिए किया जाता है, जहाँ उपयोगकर्ताओं के ट्रांजैक्शंस को प्राइवेट और सुरक्षित रखा जाता है।

बिटकॉइन ट्रांजैक्शन को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिए रिकॉर्ड किया जाता है, जो एक डिसेंट्रलाइज्ड पब्लिक लेजर होता है। इसमें हर लेन-देन का रिकॉर्ड शामिल होता है, जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होता है। बिटकॉइन की मूल्य मार्केट मांग और आपूर्ति के हिसाब से निर्धारित होती है और इसे ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्मों पर खरीदा, बेचा और ट्रेड किया जा सकता है।

Bitcoin Par Girawat Hone Ka Karan

रिपोर्ट के हिसाब से यह बताया जा रहा है कि पहले 30 दिनों में बिटकॉइन की कीमत में 30% की बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन अब इसकी कीमत कम हो गई है। जिस पर लोग सोशल मीडिया और इंटरनेट पर रिसर्च और बातें कर रहे हैं कि बिटकॉइन की इतनी ज्यादा गिरावट की वजह क्या है।

इस आर्टिकल के लेखन के समय बिटकॉइन की कीमत $51,507.12 पार थी, हाल ही में बिटकॉइन की कीमत $52,000 और $50,500 के बीच में बढ़ रही थी। यह दोनों ही स्तर बिटकॉइन के समर्थन और प्रतिरोध स्तर के रूप में काम करते हैं, यानी यहाँ बिटकॉइन की कीमत को बारीकी से देखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

 

 

अभी फिलहाल बिटकॉइन की कीमत पर बड़ी गिरावट हुई है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस मुसीबत से निकलने पर बिटकॉइन की $55,000 पर करने की संभावना है, लेकिन यदि बिटकॉइन की कीमत में और गिरावट होती है, तो इन्वेस्टर्स को और भी गिरावट का सामना करना पड़ेगा।

Bitcoins Ko Av Kharide Ya Nhi?

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि बिटकॉइन को अभी खरीदने के लिए बहुत अच्छा मौका है। जिन्हें लगता है कि बिटकॉइन को आगे बढ़ाने वाली है, वे लोग बिटकॉइन को कम दाम में खरीद रहे हैं ताकि बाद में लाभ हो सके। वैसे तो इस पर ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता है कि बिटकॉइन आगे बढ़ेगी या फिर गिरावट होगी

लेकिन जिस तरह बिटकॉइन आप मार्केट में इधर कई सालों से धमाल मचा रही है, ऐसा आशा की जा रही है कि बिटकॉइन जल्द ही ऊपर जाएगी, जिससे इन्वेस्टर्स को अच्छा लाभ होगा।

उम्मीद करते हैं कि हमारा यह Bitcoin Par Kitna Girawat Huwa आर्टिकल आपको बेहद पसंद आया होगा और आप इसे अपने दोस्तों और रिलेटिव्स के साथ शेयर करेंगे, ताकि उन्हें बिटकॉइन के बारे में जानकारी मिलती रहे और हमारी वेबसाइट के होम पेज  imtiyazalam.com पर भी विकसित करें ताकि हमारा ताज़ा खबर आप तक सबसे पहले पहुंचता रहे।

 

 

Post Comment